ताना बाना

मन की उधेड़बुन से उभरे विचारों को जब शब्द मिले

तो कुछ सिलवटें खुल गईं और कविता में ढल गईं

और जब शब्दों से भी मन भटका

तो रेखाएं उभरीं और

रेखांकन में ढल गईं...

इन्हीं दोनों की जुगलबन्दी से बना है ये

ताना- बाना

यहां मैं और मेरा समय

साथ-साथ बहते हैं

शनिवार, 27 मार्च 2021

साँप-सीढ़ी

 



14 टिप्‍पणियां:

  1. चार पंक्तियों में कितनी गहरी और यथार्थ बात कह गयी आप।
    प्रिय उषा जी सामाजिक हो या राजनीतिक या बात रिश्ते की हो हर संदर्भ में आपकी पंक्तियाँ सटीक बैठ रही।

    सादर।

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. आपने कितनी गहराई से बात को पकड़ा...बहुत शुक्रिया 😊🌹

      हटाएं
  2. मेरी रचना साझा करने के लिए बहुत शुक्रिया 😊

    जवाब देंहटाएं
  3. चार पंक्तियाँ और जीवन का अर्थ ...
    बहुत खूब ...
    होली की हार्दिक शुभकमनाएं ...

    जवाब देंहटाएं
  4. आपको भी होली की बहुत शुभकामनाएँ...शुक्रिया 😊

    जवाब देंहटाएं
  5. यही खेल है।
    बहुत खूब अभिव्यक्ति। होली की हार्दिक शुभकामनाएँ।

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. शुक्रिया...आपको भी होली की बहुत शुभकामनाएँ ।

      हटाएं
  6. यह खेल है और कुछ ऐसा ही जीवन

    जवाब देंहटाएं
  7. आज कल सब अप्रत्यक्ष रूप से यही खेलना चाहते ।
    चार पंक्तियों में इंसान की फितरत बता दी । बहुत खूब ।

    जवाब देंहटाएं
  8. लाजवाब, बेहतरीन ,जबरदस्त ,बहुत खूब , सादर नमन

    जवाब देंहटाएं

मुँहबोले रिश्ते

            मुझे मुँहबोले रिश्तों से बहुत डर लगता है।  जब भी कोई मुझे बेटी या बहन बोलता है तो उस मुंहबोले भाई या माँ, पिता से कतरा कर पीछे स...